×

Warning

JUser: :_load: Unable to load user with ID: 17

Monday, 13 May 2019 10:53

कांग्रेस की हालत आज देश में वोटकटुआ पार्टी की : पीएम मोदी Featured

Written by
Rate this item
(1 Vote)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश के सोलन में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि चुनौती को भी चुनौती देने का जो जज्बा हिमाचल के कोने-कोने में पाया जाता है वही कोशिश मुझे भी विरासत में मिली है। पिछले 5 वर्ष में विकास दर आगे बढ़ी है और महंगाई दर पहले की तुलना में आधी हुई है। 

पीएम मोदी ने कांग्रेस को वोटकटुआ पार्टी बताते हुए निशाना साधा। उन्होंने कहा, "कांग्रेस की स्थिति आज देश में वोटकटुआ पार्टी की हो गई है। इसका एक ही कारण है, इनका अहंकार। इनको लगता है कि नामदार जो कहे वो ही सही है। ये अपने पूर्वजों के नाम पर वोट मांगते हैं. पर पूर्वजों पर जब सवाल पूछे जाते हैं तो कहते हैं- हुआ तो हुआ।"

 भाषण की मुख्य बातें

* जमीन से लेकर आसमान तक इन लोगों ने इतने घोटाले किए कि ऐसा कोई दिन नहीं था, जब अखबारों में इनके कारनामों की खबर न छपती हो। आज भी नामदार और उनके रिश्तेदार जमानत पर बाहर हैं।

कांग्रेस और उसके महामिलावटी साथियों ने अपने दस साल के राज में, हर बड़े फैसले को टाला और जो फैसले लिए भी, वो इस तरह लिए कि देश को नुकसान उठाना पड़ गया।

नामदारों का मिशन सिर्फ मोदी को हराना है लेकिन मोदी का मिशन भारत को जिताने का है, वो मोदी को हराने में लगे हैं, मोदी देश को जिताने में लगा है।

जो खुद जमानता पर हैं वो अपके इस सेवक को अपनी डिक्शनरी से नई-नई गालियां दे रहे हैं। इनकी गालियों से ये चौकीदार डिगने वाला नहीं है।

कांग्रेस की स्थिति आज देश में वोटकटुआ पार्टी की हो गई है। इसका एक ही कारण है, इनका अहंकार। इनको लगता है कि नामदार जो कहे वो ही सही है। ये अपने पूर्वजों के नाम पर वोट मांगते हैं. पर पूर्वजों पर जब सवाल पूछे जाते हैं तो कहते हैं- हुआ तो हुआ।

कांग्रेस सरकार में हमारी सेना बुलेट प्रूफ जैकेट की मांग करती रही। कांग्रेस 6 साल तक उनकी मांग को टालती रही। हमारे बच्चे आतंकवादियों और नक्सलियों के हमले में शहीद होते रहें। कांग्रेस कहती रही- हुआ तो हुआ।

चुनौती को भी चुनौती देने का जो जज्बा हिमाचल के कोने-कोने में पाया जाता है वही कोशिश मुझे भी विरासत में मिली है।

पिछले 5 वर्ष में विकास दर आगे बढ़ी है और महंगाई दर पहले की तुलना में आधी हुई है। पहले की सरकार की तुलना में, पिछले पाँच वर्षों के दौरान रक्षा उत्पादन में 80 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

ये महामिलावटी हमारे सैनिकों की, हमारी फौज की मान-मर्यादा और शौर्य का सम्मान नहीं करते। ये हमारे सेनाध्यक्ष को गली का गुंडा कहते हैं, वायुसेना अध्यक्ष को झूठा कहते हैं। जब कोई कहता है कि ये गलत हुआ, तो ये जवाब देते हैं- हुआ तो हुआ।

आज दुनिया के कई समृद्ध देश भी अपने वहां लोगों को 5 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा नहीं दे पाए हैं। लेकिन आज हमारे देश में आयुष्मान भारत योजना से 50 करोड़ लोगों को 5 लाख रुपये तक के इलाज का खर्चा ये चौकीदार की सरकार दे रही है।

Read 127 times

संग्रहीत न्यूज