हरियाणा

हरियाणा (2)

हरियाणा के प्राइवेट स्कूल एवं चिल्ड्रेन वेलफेयर ट्रस्ट ने पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। जिस का निपटारा करते हुए हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार को ट्रस्ट स्कूलों की अस्थाई मान्यता पर फैसला लेने के लिए दो सप्ताह का समय दिया है। हाईकोर्ट में पेश की गई याचिका में हरियाणा सरकार के फैसले को चुनौती दी गई थी। जिसके तहत ट्रस्ट के स्कूलों को मान्यता नहीं प्रप्त होने के कारण हरियाणा स्कूल शिक्षा बोर्ड ने 9वीं से 12वीं के छात्रों का नामांकन करने से इनकार कर दिया था। हरियाणा प्राइवेट स्कूल एवं चिल्ड्रेन वेलफेयर ट्रस्ट के वकील पंकज मैनी ने हाईकोर्ट को बताया कि बोर्ड मे 22 अगस्त को आदेश जारी कर अस्थाई मान्यता प्राप्त स्कूलों के 9 ले 12 क्लास के विद्यार्थियों को पोर्टल पर इनरोल करने से इनकार कर दिया। सरकार के इस फैसले के वजह से राज्य के 1894 स्कूल प्रभावित होंगे। जिनमें करीब 6.5 लाख विद्यार्थी पढ़ते हैं।

हरियाणा हरियाणा विधानसभा चुनावों को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि भाजपा मजबूती के साथ में लड़ रही है। पार्टी के सभी नेता एकजुट होकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं। लेकिन भाजपा के सामने कोई दल ही नहीं है जो ठीक से चुनाव लड़ रहा हो। कांग्रेस के भी बड़े नेता अपने-अपने क्षेत्रों में फंसे हुए हैं।
          उन्होने कहा कि चुनावी मुकाबले जो होते हैं ये पार्टियों पर होते हैं एक दूसरे के मुकाबले होते है। भारतीय जनता पार्टी का एक विधिवत अभियान चल रहा है एक पार्टी की तरह हम मजबूती से लड़ रहे हैं। लेकिन सामने देखते हैं तो कोई पार्टी ही नहीं है। न कांग्रेस है न इनेलो है, न नई पार्टी जो जजपा है उसका भी कुछ नहीं है। हमारी पूरी पार्टी एकजुट है केंद्र से लेकर राज्य तक। प्रधानमंत्री से लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष तक सब पार्टी के लिए प्रदेश में लगातार रैलियां कर रहे हैं। जिनमें लोगों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है। जनता का आशीर्वाद हमें मिल रहा है। मैंने स्वयं भी 70-75 रैलियां प्रदेश भर में की हैं। इन सब रैलियों में हजारों की संख्या में जो लोगों की भीड़ आती है। उसे देखकर मैं कह सकता हूं कि हमारे सामने कोई पार्टी नहीं है। हां कांग्रेस में जरूर कुछ पुराने नेता हैं लेकिन वह अपने अपने विधान सभा क्षेत्र में फंसे हुए हैं। उनका भी कोई नेता प्रदेश में नहीं घूम रहा है। इन सभी परिस्थितियों को देखते हुए मैं आश्वस्त हूं कि हमारे सामने प्रदेश में कोई भी नहीं है। भाजपा का माहौल बना हुआ है।

संग्रहीत न्यूज