×

Warning

JUser: :_load: Unable to load user with ID: 17

अपराध

अपराध (2)

कार्डबोर्ड में छात्रों के मुंह की तरफ वर्गाकार छेद किया गया था। ताकि वे सिर्फ प्रश्न को देखकर उसका उत्तर लिख सकें। परीक्षा के दौरान नकल करने से रोकने का यह अनोखा तरीखा सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

अध्यपक स्कूलों में नकल रोकने के लिए पूरी कोशिश करते हैं। इसके बाद भी स्टूडेंट्स किसी न किसी तरह अध्यपकों को धोखा देकर नकल कर ही लेते हैं। लेकिन कर्नाटक में स्टुडेंट्स को नकल से रोकने के लिए नया तरीका अपनाया गया है। जोकि अब चर्चा का विषय बन चुका है। दरअसल हावेरी जिले में स्थित भगत प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज में छात्रों को नकल करने से रोकने के लिए उनके सिर पर कार्डबोर्ड (गत्ता) पहना दिया गया। कार्डबोर्ड में छात्रों के मुंह की तरफ वर्गाकार छेद किया गया था। ताकि वे सिर्फ प्रश्न को देखकर उसका उत्तर लिख सकें। परीक्षा के दौरान नकल करने से रोकने का यह अनोखा तरीखा सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। कॉलेज के इस आइडिया से छात्रों को परीक्षा में नकल से रोकने के तरीके से सब हैरान हैं। परीक्षा हॉल में जिस अध्यापिका की ड्यूटी लगाई गई थी वह छात्रों को इस हाल में देखकर अपनी हंसी नहीं रोक पाई थी। कई फेसबुक यूजर्स ने गत्ता पहने छात्रों की तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर किया है। मिली जानकारी के मुताबिक बीते बुधवार यानी परीक्षा वाले दिन इन तस्वीरों को शेयर किया गया था। तस्वीरों को फेसबुक पर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया, आज हमारे कॉलेज में मध्यावधि परीक्षा थी। यह हावेरी का भगत पीयू कॉलेज है।' राज्य सरकार ने कॉलेज को जारी किया नोटिस रिपोर्ट्स के मताबिक कर्नाटक सरकार ने इस संबंध में कॉलेज को नोटिस जारी किया है। सार्वजनिक निर्देश विभाग के उप निदेशक एसएस पीरजे ने कहा है कि इस मामले के संबंध में हमने स्पष्ट रूप से कॉलेज प्रबंधन को एक लिखित स्पष्टीकरण देने को कहा है। यदि भविष्य में इस तरह की घटना दोहराई गई तो स्कूल का लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा।

शुक्रवार को सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली हवाई अड्डे पर एक शौचालय से करीब 79 लाख रुपये मूल्य का सोना बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि सीमा शुल्क विभाग ने सोने की तस्करी में कथित संलिप्तता को लेकर एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया है।

खुफिया सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए सीमा शुल्क विभाग ने मंगलवार को अबू धाबी से हवाई अड्डे पर आने के बाद जांच के लिए आरोपी को रोक लिया। पूछताछ के दौरान उसने भारत में सोना लाने की बात स्वीकार की।

सीमा शुल्क विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि यात्री ने बताया कि उसने हवाई अड्डे के एक शौचालय में सोना छुपाया है। उसकी सूचना के आधार पर 2.49 किलोग्राम वजन की 20 सोने की छड़ें बरामद की गईं।

अधिकारी ने बताया कि 21 वर्षीय यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके पास से 78.85 लाख रुपये मूल्य का सोना बरामद किया गया है।
 

 

संग्रहीत न्यूज