स्कैनर इंडिया खास खबर.........जरूर पढ़ें

स्कैनर इंडिया को झारखंड के सभी जिलों में बेब इंफार्मर की आवश्यकता है। बेब इंफार्मर बनने के लिए 7050607516 पर  संपर्क करें अथवा This email address is being protected from spambots. You need JavaScript enabled to view it.पर अपना बायोडाटा भेजें।

 

 

दिल्ली
दिल्ली

दिल्ली (4)

दिल्ली। कोरोना वॉरियर्स और दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल अमित राणा की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत होने पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शोक व्यक्त किया है। इस दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनके परिवार को एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि दी जाएगी। बता दें कि भारत नगर पुलिस चौकी पर तैनात कांस्टेबल अमित राणा की कोरोना संक्रमण के कारण मंगलवार को मौत हो गई थी। उनमें संक्रमण का पता उनकी मौत के बाद चला जब उनकी जांच रिपोर्ट आई।सांस लेने में होने लगी थी तकलीफ अमित राणा (31) सोनीपत के रहने वाले थे और दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल के पद पर भारत नगर पुलिस चौकी पर तैनात थे। बता दें कि अमित शादीशुदा थे और उनका एक 3 साल का बेटा भी है। अमित सोमवार की शाम ड्यूटी करके अपने रूम में लौटे तब उन्हें हल्का बुखार आया और वे दवा लेकर सो गए। उन्हें अहसास तक नहीं था कि कोरोना उनके शरीर पर हमला कर चुका है। लेकिन रात करीब 2 बजे जब उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने लगी तो उन्होंने अपने रूम पार्टनर को बताया। इसके बाद अमित को गर्म पानी और चाय दी, लेकिन उनकी तबियत में कोई सुधार नहीं हुआ। उसके बाद मंगलवार सुबह तड़के उनका रूम पार्टनर उन्हें लेकर अशोक विहार इलाके में जहां पुलिस कर्मियों का कोरोनो टेस्ट सेंटर है वहां ले गया। लेकिन वहां उन्हें बताया कि यहां केवल कोरोनो का टेस्ट हो सकता है, भर्ती नहीं कर सकते। उसके बाद उसे बाबा साहब अम्बेडकर अस्पताल ले जाया गया। वहां भी कहा कि वे अमित को एडमिट नहीं कर सकते। इसके बाद एसएचओ भरत नगर राम मोहर मीणा ने फोन कर कांस्टेबल को दीपचंद बंधु अस्पताल ले जाने के लिए कहा। जब अमित को ले जाया गया तो अस्पताल के डॉक्टरों ने कुछ दवा दी जिससे अमित की हालत में सुधार हुआ। उसके बाद डॉक्टरों ने उसे कोरोनो टेस्ट कराने के लिए कहा।

 

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के मकसद से दिल्ली हरियाणा बॉर्डर पर बुधवार को अजीब हालात देखने को मिले। लोगों की आवाजाही रोकने के लिए कहीं सड़कों को खोद दिया गया तो कहीं सिर्फ पासवालों को ही एंट्री की इजाजत दी गई। बुधवार को नजफगढ़ के हरियाणा से सटे गांव की कुछ सड़कों को हरियाणा सरकार की तरफ से खोद दिया गया। ग्रामीणों के अनुसार, बुधवार शाम बुलडोजर आए और सड़कों को खोद डाला गया। ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि इन सड़कों का इस्तेमाल लोग आने-जाने के लिए न कर सकें और दिल्ली के लोग हरियाणा में दाखिल न हों। 
हरियाणा ने सील किए सभी बॉर्डर 
हरियाणा ने दिल्ली से लगी सभी सीमाओं को भी सील कर दिया। हरियाणा के चार जिलों के एंट्री पॉइंट बंद कर दिए गए। इससे फरीदाबाद, गुरुग्राम, सोनीपत और झज्जर जिलों से दिल्ली को जोड़ने वाली 18 सड़कों पर आवाजाही बंद हो गई। 

 


देश की राजधानी दिल्ली में तेजी से डॉक्टर कोरोना वायरस संक्रमण के शिकार हो रहे हैं। बाबू जगजीवन राम अस्पताल के अब तक डॉक्टरों और नर्सों समेत 40 कर्मचारी कोराना पॉजिटिव हो चुके हैं। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने रविवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि बाबू जगजीवन राम अस्पताल जहांगीरपुरी में स्थित है। जहांगीरपुरी में एक ही जगह से बहुत सारे मामले आ चुके हैं उसमें अस्पताल के लोग भी हैं। अबतक डॉक्टर समेत 40 कर्मचारी कोराना पॉजिटिव हो चुके हैं। दिल्ली एम्स में नर्स को भी हुआ था संक्रमण जानकारी के लिए आपको बता दें कि दिल्ली एम्स की एक नर्स भी कोरोना पॉजिटिव पाई थी। बताया जा रहा है कि ये नर्स कैंसर वार्ड में काम करती थी। बाद में नर्स के परिवार के टेस्ट किया गया तो उसमे नर्स के दो बच्चे भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। हालांकि, नर्स के पति की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं अभी तक नर्स जिनके संपर्क में आई है उनकी तलाश जारी है। दिल्ली में 2625 मामले सामने आ चुके हैं बता दें कि दिल्ली में अबतक 2625 कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके हैं। जिनमें 1702 एक्टिव हैं और 869 ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। जबकि दिल्ली में अबतक कोरोना वायरस के कारण 54 लोगों की मौत हो चुकी है। चलिए जानते हैं दिल्ली में कौन सी जगह पर कितने कोरोना पॉजिटिव केस हैं।

नयी दिल्ली। दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस से जुड़ी विभिन्न पहल और नवीनतम जानकारी मुहैया कराने के लिए मंगलवार को एक खास वेबसाइट की शुरुआत की। वेबसाइट - 'देल्हीफाइट्सकोरोना डॉट इन' पर पांच खंड हैं जिनमें निषिद्ध क्षेत्र, जांच सुविधाएं, महत्वपूर्ण स्थान, ई-पास, प्रेस विज्ञप्ति और प्रश्नोत्तरी शामिल हैं। एक बयान में कहा गया कि वेबसाइट पर दिल्ली में कोरोना वायरस के कारण घोषित सभी निषिद्ध क्षेत्रों की भी सूचना है। समय- समय पर घोषित नए स्थानों को इसमें शामिल किया जाएगा। इसके अलावा दिल्ली सरकार द्वारा बनाए गए जांच केंद्र, निजी जांच केंद्र के साथ ही परीक्षण से संबंधित जानकारी भी इस पर दी गयी है।