Headlines:

Hottest News

विज्ञापन ::

 

 

Saturday, 04 April 2020 04:43

लॉकडाउन के बीच एमपी सीमा पर खास चौकसी, नियम तोड़ने वाले सैकड़ों वाहन का चालान

Written by
Rate this item
(0 votes)

 

प्रयागराज : कोरोना के खतरे को लेकर हुए लॉक डाउन के दूसरे दिन संगम नगरी प्रयागराज में सख्ती बरती जा रही है। लोगों के घरों से निकलने पर पूरी तरह से पाबंदी लगायी गई है और सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। हालांकि पुलिस की इस सख्ती के बावजूद जो लोग लॉक डाउन का उल्लंघन कर रहे हैं, पुलिस उनसे सख्ती से निपट रही है। जिले की मध्य प्रदेश से लगने वाली सीमा चाक घाट समेत पूरे जिले में 183 स्थानों पर बैरीकेडिंग लगाकर सघन चेकिंग कराई जा रही है। 
लॉकडाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं के वाहनों को छोड़कर किसी भी वाहन के सड़क पर चलने की अनुमति नहीं है। जिले में बीते दो दिनों में कोरोना को लेकर प्रभावी लॉकडाउन के उल्लंघन पर 52 व्यक्तियों के खिलाफ विभिन्न थानों में पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। इस दौरान जिले में 7759 वाहनों की चेकिंग की गई है और 1090 वाहनों का चालान किया गया है। 

बेवजह घूम रहे 48 वाहन सीज 
पुलिस ने लॉक डाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों से चालान के रूप में तीस हजार सौ रुपए भी वसूल किए हैं। जबकि बेवजह घरों से निकलकर सड़कों पर घूम रहे 48 वाहनों को पुलिस ने सीज किया है। इस दौरान पुलिस ने आकस्मिक सेवाओं से संबंधित कुल 891 वाहनों को चलने की अनुमति दी है। 

नियमों को किया गया सख्त 
एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने बताया कि लॉक डाउन को सफल बनाने के लिए फिलहाल सिविल पुलिस को ही तैनात किया गया है। जरुरी काम के लिए बाहर निकलने वाले लोगों के लिए भी नियम और सख्त कर दिए गए हैं। एसएसपी ने लोगों से अपील की है कि लोग अपने घरों में रहें और कोरोना को परास्त करने के लिए लॉक डाउन को पूरी तरह से सफल बनाने में प्रशासन का सहयोग भी करें। 

Read 128 times