Headlines:

Hottest News

विज्ञापन ::

 

 

मोदी का आज से 3 दिन का गुजरात दौरा, अहमदाबाद में करेंगे शॉपिंग फेस्टिवल का उद्घाटन Featured

Thursday, 17 January 2019 08:46 Written by  Published in गुजरात Read 258 times

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तीन दिन के गुजरात दौरा पर रवाना होंगे। वे यहां कई कार्यक्रमाें में हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री सबसे पहले गुरुवार को गांधीनगर में वैश्विक व्यापार प्रदर्शनी का उद‌्घाटन करेंगे। इसके बाद वे साबरमती रिवरफ्रंट पर अहमदाबाद शॉपिंग फेस्टिवल का उद‌्घाटन भी करेंगे। वे शुक्रवार को अहमदाबाद में वैश्विक निवेश सम्मेलन वाइब्रेंट गुजरात के नौवें संस्करण में शामिल होंगे। यह सम्मेलन 20 जनवरी तक चलेगा।

 

 

 

प्रधानमंत्री शुक्रवार को ही अहमदाबाद में वल्लभ भाई पटेल विज्ञान एवं शोध संस्थान के नए भवन का लोकार्पण करेंगे। दौरे के आखिरी दिन 19 जनवरी को मोदी केंद्र शासित प्रदेश दादरा एवं नगर हवेली के मुख्यालय सिलवासा जाएंगे। यहां वे कई परियोजनाओं की नींव रखेंगे।

 

 

 

दुबई की तर्ज पर होगा शॉपिंग फेस्टिवल

अहमदाबाद शॉपिंग फेस्टिवल गांधीनगर हेलीपैड ग्राउंड के एग्जीबिशन सेंटर में दो लाख वर्गमीटर में हो रहा है। दावा है कि यह देश का सबसे बड़ा ट्रेड शो होगा। इसे दुबई फेस्टिवल की तर्ज पर मनाया जा रहा है। इसमें मॉल से लेकर फुटपाथ पर सामान बेचने वाले दुकानदारों तक को शामिल किया गया है। ऊर्जा मंत्री सौरभ पटेल ने बताया कि ट्रेड शो में 1200 स्टॉल लगाए गए हैं। पहली बार हो रही बायर-सेलर्स मीट में देश-विदेश के 1500 बायर-सेलर हिस्सा लेंगे।

 

 

 

राष्ट्राध्यक्षों के साथ बैठक करेंगे मोदी

 

वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन में दो देशों के राष्ट्रपति, चार प्रधानमंत्री और बड़ी संख्या में उद्योग क्षेत्र के नेता हिस्सा ले रहे हैं। इसमें भारत के 15 और अंतरराष्ट्रीय स्तर के 11 संगठन शामिल होंगे। मोदी 18 जनवरी को अलग-अलग देशों के राष्ट्राध्यक्षों के साथ बैठकें करेंगे। वे यहां उद्योग जगत के नेताओं के साथ गोलमेज सम्मेलन और गाला डिनर में भी शिरकत करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी दांडी कुटीर के पास लेजर शो का भी उद‌्घाटन करेंगे।

 

 

 

पाकिस्तान से नहीं आएगा प्रतिनिधिमंडल

 

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने बताया कि इस बार वाइब्रेंट गुजरात में पाकिस्तान से कोई प्रतिनिधिमंडल हिस्सा नहीं लेगा। गुजरात वाणिज्य और उद्योग मंडल ने कहा है कि पाकिस्तान के उद्योग प्रतिनिधियों को न्योता दिया गया था, लेकिन वीजा नहीं मिलने की वजह से वे सम्मेलन में नहीं आ सकेंगे