Headlines:

Hottest News

विज्ञापन------------

Saturday, 20 February 2021 15:43

रघुवर दास की सरकार और वर्तमान में हेमन्त सोरेन की सरकार में कौन अच्छी

Written by
Rate this item
(0 votes)

रामगढ जिला से स्कैनर इंडिया के प्रमुख ब्रह्मदेव महतो द्वारा पूर्व रघुवर दास की सरकार और वर्तमान में हेमन्त सोरेन की सरकार में आपको कौन अच्छी लगी। उपरोक्त प्रश्न के उत्तर में निम्नलिखित बुद्विजिवियों, शिक्षकों, व्यवसायियों, समाजसेवी आदि ने साक्षात्कार के रूप में अपने अपने विचार व्यक्त किए.....


1.राशन दुकान से गंगाधर ठाकुर कहते हैं कि उन दोनों के सरकार में तो मुझे हेमन्त सोरेन की सरकार फिलहाल अच्छी लग रही है, क्योंकि रघुवर दास की पूर्ण बहुमत में पांच साल की अपेक्षा वर्तमान में सोरेन सरकार ने अच्छा काम किया है और आगे करके दिखाएगी ।
2. बेबी ड्रेसेस के कपड़ा व्यवसायी सूरज कुमार ने दोनो सरकारों में से हेमंत सरकार को कहा है। उन्होंने कहा है कि रघुवर दास की सरकार में जो स्थानीय नीति लागु हुई है वह गलत है। इसका कट आॅफ डेट 1985 नही होनी चाहिए। इसपर हेमंत सोरेन ने रोक लगाई है और 1932 का खतियान लागु करने की बात कह रहा है इसलिए यह हेमंत सोरेन की सरकार अच्छी है।
3. रसायन शास्त्र के ही शिक्षक कन्हैया लाल गोस्वामी ने कहा कि रघुवर सरकार भी अच्छी थी, लेकिन कोविड-19 जैसी महामारी में जो हेमन्त सोरेन सरकार ने कार्य किया वह सराहनीय रहा। इसलिए हेमन्त सोरेन सरकार सबसे अच्छी सरकार है।
4. उप मुखिया (बड़का चुम्बा से ) इंद्रदेव महतो ने कहा कि पूर्व सरकार रघुवर दास की सरकार से मुझे हेमन्त सरकार अच्छी लगती है क्योंकि इन्होने चुनाव के समय जो घोषणा की थी उसे एक साल के अंदर निभा रही है । पारा शिक्षक एवं आॅंगनबाड़ी सेवक सेविकाओं को समय पर मानदेय का भुगतान कर रही है और सेवा स्थायी एवं वेतनमान देने के लिए साकारात्मक सोच बना रही है।
5. रोहित कुमार रसायन शास्त्र के शिक्षक के द्वारा हेमन्त सरकार रोजगार सृजन करने के लिए अच्छी लगती है। क्यांकि यह पिछले सरकार में भी रोजगार दि थे। और इस बार में रोजगार देने के वादे के साथ में ही आई है लेकिन सरकार में रोजगार देने नही, बल्कि रोजगार छीनने का काम किया था।
6. युवा नेता आशीष प्रकाश ने कहा कि रघुवर सरकार 1983 का खतियान अर्थात कट आफ डेट लाई थी लेकिन हेमन्त सरकार इस वादे के यसाथ्ज्ञ आई है िकवह 1932 का खतियान लेकर आएगी जो कि हित में होगा।इसलिए हेमन्त सरकार अच्छी है।
7. एक ठेलावाला टेपा प्रजापति ने कहा कि वर्तमान में हेमन्त सोरेन की गठबंधन सरकार जिस तरह से कोरोना काल में काम किया र्है इससे यह लगता है कि यह और भी काम करेगी। ण्वं झारखंड को उॅचाईयों में ले जाएगी। वहीं रघुवर दास की सरकार डबल इंजन की थी लेकिन विकास की उॅंचाइयों में नही ले जा पाई, केवल बाहरी भीतरी में फॅंसी हुई थी।
8. ज्वेलर्स विक्रेता राजकुमार सोनी ने कहा कि मेरे विचार से रघुवर दास एवं हेमन्त सोरेन की सरकार दोनो ही अच्छी है। लेकिन सबसे अच्छी रघुवर सरकार लगी क्योंकि इनकी सरकार में समय पर रोजगार के प्रति ध्यान दिया गया था।
9. पारा शिक्षिका इंन्दु देवी ने कहा कि हमारे राज्य में डबल इंजन बहुमत की सरकार थी फिर भी उतना कार्य नहीं किया जितना उन्हें करना चाहिए थी।इसलिए जनता उन्हें सपोर्ट भी नही किया और मुख्यमंत्री रघुवर दास खुद चुनाव हार गए। अभी हेमन्त सोरेन की गठबंधन सरकार है।फिलहाल बढिया काम कर रही है इसलिए हेमन्त सरकार ठीक है।

 

Read 59 times